हमें कॉल करेंहमें कॉल करें : 08645374571
भाषा बदलें

Fumasep FBM - Bipolar Membrane

Fumasep FBM - Bipolar Membrane

उत्पाद विवरण:

X

उत्पाद विवरण


उत्पाद कोड: 5041614

PKreinforcement के साथ फूमसेप एफबीएम बाइपोलर एक्सचेंज मेम्ब्रेन में एक आयन एक्सचेंज परत होती है और एक पेटेंटेड मल्टीलेयर-कोटिंग प्रोडक्शनटेक्नोलॉजी का उपयोग करके निर्मित एक कटियन एक्सचेंजलेयर। इस द्विध्रुवी झिल्ली के लिए पॉलिमर बैकबोन हाइड्रोकार्बन पॉलिमर सामग्री पर आधारित है।

यह मिश्रित झिल्ली रासायनिक रूप से स्थिर है और बुने हुए PEEK इन के साथ यांत्रिक रूप से प्रबलित है आयन एक्सचेंज लेयर (एईएल) और केशन एक्सचेंज लेयर (सीईएल) के बीच की मध्यवर्ती परत, लगभग 0.8 V के संभावित अंतर से अधिक होने पर पानी OH- और H+ आयनों में विभाजित हो जाता है। CEL को कैथोड की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए, AEL को एनोड की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए , और जल पृथक्करण प्रतिक्रिया को बढ़ावा देने के लिए ऑपरेशन के मोड को रिवर्स बायस्ड करना होगा। रिवर्स बायस्ड मोड के तहत, इलेक्ट्रॉनों को एनोड साइड से कैथोड साइड में स्थानांतरित किया जाएगा। पानी के अणु स्वाभाविक रूप से एईएल और सीईएल और पीढ़ी के बीच मध्यवर्ती परत में फैल जाएंगे H+ और OH- आयन जल विभाजन प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप उत्पन्न होंगे। H+ आयन CEL परत से फैलेंगे और कैथोड कक्ष में चले जायेंगे। दूसरी ओर, OH- आयन, AEL परत से बाहर फैलेंगे और एनोडचैम्बर में स्थानांतरित हो जाएंगे।

फ्यूमासेप एफबीएम झिल्ली को आगे की ओर पूर्वाग्रह की स्थिति में संचालित नहीं किया जाना चाहिए, जिससे जल पृथक्करण परत पर फफोले हो सकते हैं। फॉरवर्ड बायसिंग स्थितियों के तहत, जल विभाजन प्रतिक्रिया के बजाय जल उत्पादन प्रतिक्रिया मध्यवर्ती परत पर होगी। एच+आयन सीईएल में फैल जाएंगे और ओएच- फॉरवर्डबायस्ड ऑपरेशनल मोड के दौरान एईएल में फैल जाएगा और मध्यवर्ती परत पर इन दो आयनों के संयोजन से पानी बनेगा और इसलिए, पानी का संचय समय के साथ होगा। फॉरवर्ड बायसिंग मोड की अवधि और वर्तमान घनत्व या वोल्टेज के आधार पर, केंद्र में जमा होने वाला पानी अंततः द्विध्रुवी झिल्ली को अपरिवर्तनीय रूप से नुकसान पहुंचाएगा। यदि झिल्ली का उपयोग अल्पावधि के लिए भी उच्च वर्तमान घनत्व पर गलत स्थिति में किया जाता है (विशेष रूप से आगे के पूर्वाग्रह परिदृश्य को संदर्भित करते हुए), तो अंतरिम परत ख़राब हो सकती है (छाले पड़ना या गुब्बारा बनना), और मोनोलेयर नष्ट हो सकते हैं। फॉरवर्ड बायसिंग के परिचालन मापदंडों के आधार पर, सूक्ष्म-आंसू या सूक्ष्म दरारें जो नग्न आंखों के लिए अदृश्य हैं, बन सकती हैं और विभिन्न डिब्बों में स्थित इलेक्ट्रोलाइट्स के क्रॉस-संदूषण की शुरुआत कर सकती हैं।

इलेक्ट्रो-उत्प्रेरक रूप से मजबूर जल पृथक्करण पानी के शास्त्रीय इलेक्ट्रोलिसिस के विपरीत कोई प्रतिक्रिया गैसों का उत्पादन नहीं करता है। इसलिए, OH- और H+ आयनों का एक मोल लगभग 22 Wh (इलेक्ट्रोलिसिस: लगभग 55 Wh प्रति मोल) के ऊर्जा मूल्य पर प्राप्त किया जा सकता है।

Fumasep FBM झिल्ली 20cm x में आती है 30 सेमी आकार की शीट गीले रूप में वितरित की जाती है।

फ्यूमेटेक झिल्ली नमी और नमी की मात्रा में अंतर के प्रति अत्यधिक संवेदनशील होती है। इसलिए झिल्ली मूल कट आकार से +/- 0.5 सेमी भिन्न हो सकती है। इसके अलावा इस संवेदनशीलता के कारण निर्माता को झुर्रियाँ बनने की उम्मीद है, हालांकि विआयनीकृत पानी में झिल्लियों को भिगोने से झिल्लियाँ निर्माता के अनुसार पूर्ण आकार की समतल अवस्था में वापस आ जाएंगी।

 

Fumasep FBMmembrane का उपयोग करना और दिखाना आसान है:

उच्च जल विभाजन दक्षता (> 0.5 M में 100 mAcm-2 पर 98%) 25C पर NaCl)
कम पानी विभाजन वोल्टेज (<1.2 V 100 mA पर सेमी-2 में 0.5 M NaCl 25C पर)
कम मोटाई पर उत्कृष्ट यांत्रिक गुण (0.13 0.16 मिमी)

 

Fumasep FBMFeatures:

 आवेदन: नमक विभाजन
द्विध्रुवी विनिमय झिल्ली
स्थिरता सीमा (पीएच) 25 डिग्री सेल्सियस पर: 1 - 14
उच्च कास्टिक सांद्रता का सामना कर सकती है
मोटाई: 200 - 250 माइक्रोमीटर (7.8 - 9.8 मिलियन)
आकार: 20 सेमी x 30 सेमी

झिल्लियों का उपयोग करते समय सही ध्रुवता पर अत्यधिक ध्यान दिया जाना चाहिए! ऊपर। इसलिए, धनायन पक्ष को कैथोड पक्ष के साथ चिह्नित किया गया है। इस पक्ष को कैथोड की ओर निर्देशित किया जाना चाहिए (पत्ती पर चित्र भी देखें)। लाइन-ऊंचाई: सामान्य; पृष्ठभूमि-छवि: प्रारंभिक; पृष्ठभूमि-स्थिति: प्रारंभिक; पृष्ठभूमि-आकार: प्रारंभिक; पृष्ठभूमि-दोहराएँ: प्रारंभिक; पृष्ठभूमि-अनुलग्नक: प्रारंभिक; पृष्ठभूमि-उत्पत्ति: प्रारंभिक; बैकग्राउंड-क्लिप: आरंभिक;"> 

भंडारण:

झिल्ली को 1 एम NaCl-समाधान में संग्रहित किया जाना चाहिए और एक बंद कंटेनर में रखा जाना चाहिए। लंबी अवधि के लिए जैविक विकास को रोकने के लिए NaN3 के 100 पीपीएम को जोड़ा जाना चाहिए। अन्य जैवनाशकों का अभी तक उपयोग नहीं किया गया है।

झिल्ली क्लोरीन (Cl2) के खिलाफ स्थिर नहीं है।

यदि आगे बढ़ने से पहले आपको कोई चिंता है, तो कृपया अधिक जानकारी के लिए बेझिझक हमसे संपर्क करें।

Fumasep FBM की वर्तमान वोल्टेज विशेषताएँ:

  4-कक्ष सेट-अप: कैथोड Na2SO4 CEM NaCl FBM NaCl CEM Na2SO4 समाधान एनोड
4-जांच माप: Ag / AgCl संदर्भ इलेक्ट्रोड के साथ हेबर-लुगिनकैपिलरी (3 M KCl)
CEM: कटियन एक्सचेंज मेम्ब्रेन FKB
इलेक्ट्रोलाइट लूप: 0.5 M NaCl समाधान / पुनर्संयोजित
इलेक्ट्रोड लूप: 0.25 M Na2SO4 /पुनः संयोजित
तापमान: 25C
निश्चित स्कैन दर, U = 20 एमवी, टी =20एस.

क्रय आवश्यकता विवरण दर्ज करें
ईमेल आईडी
मोबाइल नंबर